10 साल से अपने घर नहीं गया ये क्रिकेटर, मां आज भी सिलती है कपड़े


10 साल से अपने घर नहीं गया ये क्रिकेटर, मां आज भी सिलती है कपड़े

    

लसिथ मलिंगा अपनी वाइफ और बच्चों के साथ कोलंबो में रहते हैं। वहीं उनके पेरेंट्स गाले शहर के पास स्थित रथगामा में रहते हैं

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए सीनियर बॉलर लसिथ मलिंगा को कप्तान बनाया गया है। उन्हें चोटिल चमीरा कपुगेदरा की जगह ये जिम्मेदारी दी गई है। मलिंगा ने श्रीलंका के लिए जुलाई 2004 में डेब्यू किया था और वे अबतक 202 वनडे खेल चुके हैं। 10 सालों से घर नहीं गए मलिंगा…

– लसिथ मलिंगा अपनी वाइफ और दोनों बच्चों के साथ कोलंबो में रहते हैं। वहीं उनके माता-पिता गाले शहर के पास स्थित रथगामा में रहते हैं। जो कि उनका पुश्तैनी गांव है।
– लसिथ मलिंगा की मां का नाम स्वर्णा है, जो कि पहले बैंक कर्मचारी रही हैं। हालांकि अब वो ये नौकरी नहीं करतीं और घर में ही रहती हैं।
– हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में लसिथ की मां ने बताया था कि, लसिथ पिछले करीब 10 सालों से अपने गांव वाले घर नहीं आए हैं। उनके मुताबिक लसिथ की लाइफ काफी बिजी हो गई है और उन्हें कोलंबो में ही ज्यादा अच्छा लगता है।
– वहीं उनके माता-पिता आज भी अपने गांव में बने बड़े से घर में रहते हैं। उनके पैरेंट्स का कहना है कि उन्हें शहर का शोर शराबा बिल्कुल भी पसंद नहीं है।
– वे पुश्तैनी घर में ही रहते हैं और अपने गार्डन की देखभाल करते हुए अपना वक्त बिताते हैं। जब भी अपने बेटे की याद आती है या उससे मिलना होता है तो ये खुद ही शहर होकर आ जाते हैं।

आज भी कपड़ों की सिलाई करती है उनकी मां

– लसिथ की मां के पास आज भी सिलाई मशीन रखी हुई है, जिस पर वे खुद अपने हाथों से पोलिस्टर के कपड़े सिलती हैं।
– उनकी मां के अपने लिए तो अपने लिए लसिथ के पिता के कपड़े भी खुद ही सिलती हैं। उनका कहना है कि इससे टाइम पास भी हो जाता है और मन भी लगा रहता है।
– लसिथ की मां सिलाई का काम अपनी मर्जी से और खुद की खुशी के लिए करती हैं।

Popular posts from this blog

खजुराहो मंदिर का रोचक इतिहास | Khajuraho Temple History

किले के तहखानों में छिपा है सिंधिया का खजाना, 'बीजक' है इस 'गंगाजली' की चाबी Follow us on:- www.aajtak2.blogspot.com

ये हैं रामायण के सबूत इन्हें देख आप भी मान जाएंगे रामायण सच है