​वो दिन दोबारा नहीं आ सकते।।।।।।


​ऐ मेरे स्कूल मुझे,​
 ​जरा फिर से तो बुलाना.


Follow us on :-www.aajtak2.blogspot.com


​ऐ मेरे स्कूल मुझे,​
 ​जरा फिर से तो बुलाना..​
कमीज के बटन
ऊपर नीचे लगाना,
वो अपने बाल
खुद न संवार पाना,
पी टी शूज को
चाक से चमकाना,
वो काले जूतों को
पैंट से पोंछते जाना...


​😔 ऐ मेरे स्कूल मुझे,​
​जरा फिर से तो बुलाना...​
😊 😊 😊 😊 😊
वो बड़े नाखुनों को
दांतों से चबाना,
और लेट आने पर
मैदान का चक्कर लगाना,
वो प्रेयर के समय
क्लास में ही रुक जाना,
पकड़े जाने पर
पेट दर्द का बहाना बनाना...


​😔 ऐ मेरे स्कूल मुझे,​
​जरा फिर से तो बुलाना...​
😊 😊 😊 😊 😊
वो टिन के डिब्बे को
फ़ुटबाल बनाना,
ठोकर मार मार कर
उसे घर तक ले जाना,
साथी के बैठने से पहले
बेंच सरकाना,
और उसके गिरने पे
जोर से खिलखिलाना...
​😔 ऐ मेरे स्कूल मुझे,​
​जरा फिर से तो बुलाना...​
😊 😊 😊 😊 😊
गुस्से में एक-दूसरे की
कमीज पे स्याही छिड़काना,
वो लीक करते पेन को
बालों से पोंछते जाना,
बाथरूम में सुतली बम पे
अगरबत्ती लगाकर छुपाना,
और उसके फटने पे
कितना मासूम बन जाना...


​😔 ऐ मेरे स्कूल मुझे'​
​जरा फिर से तो बुलाना...​
😊 😊 😊 😊 😊
वो Games Period
के लिए Sir को पटाना,
Unit Test को टालने के लिए
उनसे गिड़गिड़ाना,
जाड़ो में बाहर धूप में
Class लगवाना,
और उनसे घर-परिवार के
किस्से सुनते जाना...
*😔 ऐ मेरे स्कूल मुझे,
जरा फिर से तो बुलाना...*
😊 😊 😊 😊 😊
वो बेर वाली के बेर
चुपके से चुराना,
लाल–पीला चूरन खाकर
एक दूसरे को जीभ दिखाना,
खट्टी मीठी इमली देख
जमकर लार टपकाना,
साथी से आइसक्रीम खिलाने
की मिन्नतें करते जाना...
​😔 ऐ मेरे स्कूल मुझे,​
​जरा फिर से तो बुलाना...​
😊 😊 😊 😊 😊
वो लंच से पहले ही
टिफ़िन चट कर जाना,
अचार की खुशबू
पूरे Class में फैलाना,
वो पानी पीने में
जमकर देर लगाना,
बाथरूम में लिखे शब्दों को
बार-बार पढ़के सुनाना...
😔 ऐ मेरे स्कूल मुझे,
जरा फिर से तो बुलाना...
😊 😊 😊 😊 😊
वो Exam से पहले
गुरूजी के चक्कर लगाना,
लगातार बस Important
ही पूछते जाना,
वो उनका पूरी किताब में
निशान लगवाना,
और हमारा ढेर सारे Course
को देखकर सर चकराना...


​😔 ऐ मेरे स्कूल मुझे,​
​जरा फिर से तो बुलाना...​
😊 😊 😊 😊 😊
वो मेरे स्कूल का मुझे,
यहाँ तक पहुँचाना,
और मेरा खुद में खो
उसको भूल जाना,
बाजार में किसी
परिचित से टकराना,
वो जवान गुरूजी का
बूढ़ा चेहरा सामने आना...
तुम सब अपने स्कूल
एक बार जरुर jana


Popular posts from this blog

खजुराहो मंदिर का रोचक इतिहास | Khajuraho Temple History

किले के तहखानों में छिपा है सिंधिया का खजाना, 'बीजक' है इस 'गंगाजली' की चाबी Follow us on:- www.aajtak2.blogspot.com

ये हैं रामायण के सबूत इन्हें देख आप भी मान जाएंगे रामायण सच है